5 कॉमन Social Media Mistakes Brands कमिट – हिंदी में जानकारी

5 common social media mistake

Brief Summary

जैसा कि मैं आज सुबह अपना दैनिक पढ़ रहा था, मैं इस लेख में आया था। यह मेरे साथ काफी अच्छी तरह से प्रतिध्वनि था। यहां ब्रैंडिंग पर्सनेलिटी में, हम ऐसे कई क्लाइंट्स से परामर्श करते हैं जो वास्तव में इन समस्याओं के साथ हमारे पास आते हैं। ‘5 कॉमन सोशल मीडिया गलतियां ब्रांड कमिट’ मूल रूप से पीआर दैनिक में दिखाई दीं। पिछले कुछ सालों में डिजिटल मार्केटिंग बहुत लंबा सफर तय कर चुकी है, जो कि ज्यादातर व्यवसायों की आवश्यकता के लिए आपकी मार्केटिंग रणनीति को एक अच्छी जोड़ी से विकसित होती है।

शुक्र है, सबसे छोटे और मध्यम आकार के व्यवसाय (एसएमई) सिर्फ ऑनलाइन होने के लिए सोशल मीडिया की उपस्थिति बनाने से बचते हैं, लेकिन इसके बदले में वे अन्य फंस होते हैं यहां सबसे आम समस्याएं हैं.

1. Taking on too much

सबसे बड़ी सोशल मीडिया गलतियों में से एक यह है कि एसएमई बनाने से पहले सोशल मीडिया प्रोजेक्ट को पहले से ही व्यस्त कार्यक्रम में घुसने की कोशिश हो रही है। सभी नवीनतम प्रवृत्तियों और किसी भी नई साइटें उत्पन्न होने का प्रलोभन बहुत अच्छा और एक है जो मदद नहीं कर सकता है। आखिरकार, हम ऐसा नहीं दिखना चाहते हैं कि हम पीछे या स्पर्श से बाहर हैं।

यह सब अच्छी तरह से और अच्छा है कि आपके पास एक फेसबुक पेज और ट्विटर प्रोफाइल है, लेकिन क्या आपको इसके शीर्ष पर एक लिंक्डइन, Google+, Pinterest और इंस्टाग्राम उपस्थिति की भी आवश्यकता है?

इतने पर ले जाने से, हम अक्सर खुद को पतला फैलाते और अंततः उन प्रोफाइल को बनाते हैं जो शायद ही कभी अपडेट होते हैं कभी-कभी यह आपको उदासीन या आलसी दिखाई दे सकता है यहां तक कि अगर यह मामला नहीं है, तो आप अपने सभी प्रोफाइल को नियमित रूप से अपडेट करने का प्रयास करते हुए जोरदार हो सकते हैं।

How do you solve this?

इस काम को अपने लाभ में बनाने के दो तरीके हैं पहली सामग्री को क्रॉस-पोस्ट करना है कुछ प्रकार की सामग्री विशिष्ट साइटों पर बेहतर काम करती है। उदाहरण के लिए, छवियां फेसबुक पर पोस्ट की गई सबसे लोकप्रिय प्रकार की सामग्री में से हैं, इसलिए यदि आप नियमित रूप से Instagram पर अपडेट कर रहे हैं, तो फेसबुक पर अपनी छवियों को भी पोस्ट करें। यदि आप नियमित रूप से ट्विटर का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने लिंक्डइन पेज से सामग्री का एक लिंक पोस्ट क्यों नहीं करें?

हालांकि ऐसे टूल होते हैं जो आप स्वचालित रूप से पोस्ट को पार करने में सक्षम होते हैं, आमतौर पर उन्हें मैन्युअल रूप से पोस्ट करना बेहतर होता है क्योंकि अनुयायी स्वचालित पदों पर क्लिक करने की संभावना कम होते हैं, क्योंकि उनके पीछे एक छोटा व्यक्तित्व है।

अगर यह बहुत अधिक है, तो कभी-कभी आपके नुकसान में कटौती करने और उन प्रोफाइलों से छुटकारा पाएं जो अब आप का उपयोग नहीं कर रहे हैं। यदि आप अपने ट्विटर हैंडल या अद्वितीय यूआरएल को खोने के बारे में चिंतित हैं, तो याद रखें कि बहुत सारे खाते जरूरी हैंडल्स का उपयोग नहीं करते हैं जिनके आधिकारिक शीर्षक हैं।

2. Using the same social media profile for both professional and personal

पेशेवर और व्यक्तिगत उपयोग के लिए एक ही प्रोफ़ाइल को बनाए रखने में कुछ भी गलत नहीं है दो अलग-अलग खातों को अपडेट करने से एक खाते का प्रबंधन करना आसान होता है, जिससे उनका अर्थ है कि आप अपना ब्रांड व्यक्तित्व दे सकते हैं, जो आपके अनुयायियों को आप से संबंधित है। इसके अलावा, एक और आकस्मिक दृष्टिकोण आपके फ़ीड को पालन करने के लिए अधिक मनोरंजक बना देगा।

हालांकि, इस दृष्टिकोण का उपयोग करने के लिए कुछ खतरे हैं, मुख्य रूप से यदि आप ऐसा कुछ कहते हैं या पोस्ट करते हैं जिसे विवादास्पद समझा जा सकता है ऐसा करने से आप पर न केवल परावर्तित होंगे, बल्कि आपके व्यवसाय को भी हिट ले सकते हैं क्योंकि इसके सोशल मीडिया अकाउंट्स हैं.

How do you solve this?

आम भावना सर्वोपरि है जब आपको अपने व्यक्तित्व को अपने ट्वीट्स में स्पष्ट रूप से रखना चाहिए, तो आप जो पोस्ट कर रहे हैं उससे सावधान रहें। यदि यह कुछ विवादास्पद है या उसे एसी के रूप में समझा जा सकता है, तो आपको ध्यान देना होगा कि आपके अनुयायियों को यह कैसे प्राप्त होगा।

ट्विटर के मामले में, यदि आप ऐसी पोस्ट पोस्ट करते हैं जो नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उस ट्वीट के पीछे के संदर्भ को समझाने के लिए एक दूसरे या तीसरे चिट्ठा जारी करते हैं। हालांकि यह तेज़ संदेश के लिए एक शानदार स्थान है, लेकिन ट्विटर 140 अक्षरों से अधिक जटिल विचारों के अनुकूल नहीं है।

यदि आप कभी संदेह में हैं कि कुछ कैसे प्राप्त होगा, तो उसे पोस्ट न करें।

Baca juga

Post a Comment